कोरोना केसों में भारी कमी, चीन के बीजिंग शहर में बाहर निकलने के लिए अब मास्‍क की जरूरत नहीं..

कोरोना वायरस का पहला केस चीन के वुहान शहर में दर्ज किया गया था

बीजिंग :

Coronavirus Cases: चीन की राजधानी बीजिंग (Beijing) के लोगों को अब बाहर निकलने पर मास्क लगाने की जरूरत (Mask-Free) नहीं होगी. स्वास्थ्य अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी.गौरतलब है कि मई में भी ऐसी ही घोषणा की गई थी लेकिन शहर में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले पुनः सामने आने के बाद इस निर्णय को पलटना पड़ा था. आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार इस साल फरवरी से लेकर अब तक बीजिंग में कोरोना वायरस संक्रमण के 935 मामले सामने आए जिनमें से 924 मरीज ठीक हो गए.शहर में कोविड-19 से नौ मौतें हुई हैं.

यह भी पढ़ें

चीन ने Coronavirus संक्रमण का केंद्रबिंदु वुहान लैब की ‘झलक’ दिखाई, यह है कारण..

बीजिंग के बीमारी रोकथाम एवं नियंत्रण केंद्र की ओर से जारी नए दिशानिर्देश के अनुसार अब लोगों को बाहर निकलने पर मास्क लगाने की जरूरत नहीं है लेकिन किसी के ज्यादा नजदीक आने पर मास्क लगाना होगा. इस प्रकार की घोषणा बीजिंग में 17 मई को भी की गई थी लेकिन शहर के मुख्य बाजार शिनफाडी में संक्रमण फैलने के बाद मास्क लगाना पुनः अनिवार्य कर दिया गया था.

वुहान में COVID-19 से ठीक हुए 90 प्रतिशत मरीजों के फेफड़ों में खराबी – रिपोर्ट

यहां एक आधिकारिक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया कि नए दिशानिर्देश के अनुसार जिन लोगों को बुखार या सांस लेने में तकलीफ है या विशेषकर जो लोग हाल ही में मरीजों के संपर्क में रहे हैं उन्हें विवाह, वर्षगांठ आदि के समारोहों में जाने से बचना चाहिए. गौरतलब है कि कोरोना के आगाज के बाद से चीन में अब तक इस वायरस के 89,567 केस सामने आए हैं, इसमें से 83, 663 लोग ठीक हो चुके हैं  और केवल 1,195 लोगों का इलाज चल रहा है. रिकॉर्ड के अनुसार, कोरोना संक्रमण से अब तक 4709 लोगों की मौत हो चुकी है.

भारत में कोरोना केसों की संख्‍या 29 लाख के पार पहुंची

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *