सीने पर बांधकर ले जा रहे थे 43 करोड़ रुपए के 504 सोने के बिस्कुट, पुलिस ने ऐसे धर दबोचा

दिल्ली : DRI ने पकड़ी सोने की बहुत बड़ी खेप, 504 सोने के बिस्कुट बरामद

नई दिल्ली:

डीआरआई ने एक खुफिया जानकारी के आधार पर नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से सोने की एक बड़ी खेप पकड़ी और इस मामले में आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पकड़े गए सोने की कीमत 43 करोड़ रुपए है. खास बात यह है कि ये लोग सोना खास तरह के कपड़ों में छाती में बांधकर लाते थे. डीआरआई के अधिकारियों के मुताबिक एक खुफिया जानकारी के आधार पर वो सोने की तस्करी करने वाले एक अंतरराष्ट्रीय गैंग की पिछले एक महीने से जांच कर रहे थे.

यह भी पढ़ें

फ्रेंचाइजी के नाम पर ठगने वाले 4 गिरफ्तार, बरामद सामान देख पुलिस के उड़े होश

इसी मामले में 28 अगस्त को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर डिब्रूगढ़ से आई राजधानी एक्सप्रेस में छापा मारा गया. इस छापे में ट्रेन में बैठे आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया और उनके पास से सोने के 504 बिस्कुट बरामद किए, जिनका वजन 86 किलो से ज्यादा था. इस सोने की कीमत 43 करोड़ रुपए है.

सोने को छुपाने के लिए खासतौर पर कपड़े बनवाये गए थे और इन कपड़ों में सोना छाती में बंधा होता था. बरामद किए गए सोने के बिस्किट में विदेशी मार्क लगा हुआ था. पूछताछ में पता चला कि सभी 8 लोग फ़र्ज़ी आधार कार्ड पर यात्रा कर रहे थे.

सोना तस्करी मामला: विशेष अदालत ने स्वप्ना सुरेश की जमानत अर्जी खारिज की

आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि ये सोना म्यांमार से मणिपुर और गुवाहाटी होते हुए दिल्ली आया था. इस सोने को दिल्ली, मुंबई और कोलकाता में कुछ लोगों को सप्लाई करना था. यह सिंडिकेट देश के अलग-अलग हिस्सों के गरीब लोगों को जल्द पैसा कमाने का लालच देकर स्मगलिंग करने के लिए अपने गैंग में भर्ती किया करता था. पकड़े गए सभी लोग महाराष्ट्र के सांगली इलाके के रहने वाले हैं. इस सिंडीकेट के मास्टरमाइंड की तलाश की जा रही है.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *