‘आत्म-निर्भर भारत’ के नाम पर ‘आत्म-समर्पण भारत’ का अनुसरण कर रही है मोदी सरकार : येचुरी

सीताराम येचुरी (Sitaram Yechury) – फाइल फोटो

नई दिल्ली:

माकपा महासचिव सीताराम येचुरी (Sitaram Yechury) ने केंद्र की भाजपा नीत सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, कि वह सभी सरकारी संस्थानों तथा सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों का निजीकरण करके ‘आत्म-निर्भर भारत’के नाम पर ‘आत्म-समर्पण भारत’ की नीति का अनुसरण कर रही है. येचुरी ने केंद्र सरकार पर कठोर कानूनों का इस्तेमाल कर और देशद्रोह के आरोप लगाकर विपक्ष की आवाज दबाने की कोशिश का भी आरोप लगाया.

यह भी पढ़ें

यह भी पढ़ें- CPIM महासचिव सीताराम येचुरी ने कहा- NDA सरकार राज्यों को नगर निगम बनाने की कोशिश कर रही है

माकपा प्रदेश समिति की डिजिटल तरीके से हुई बैठक को संबोधित करते हुए माकपा नेता ने शुक्रवार को कहा कि आगामी संसद सत्र को ‘‘कुछ अध्यादेशों को पारित करने के लिए बुलाया गया है जो जनता के लोकतांत्रिक अधिकारों को दबाएंगे.’नरेंद्र मोदी सरकार की विदेश नीति की आलोचना करते हुए येचुरी ने चीन के साथ जारी सीमा संकट के समाधान के लिए शांतिपूर्ण वार्ता के महत्व पर जोर दिया.

ये भी पढ़ें- टीका विकसित करने की प्रक्रिया तेज की जा रही है, ताकि PM मोदी स्वतंत्रता दिवस पर घोषणा कर सकें: सीताराम येचुरी

येचुरी ने कहा, ‘‘प्रत्येक संवैधानिक प्राधिकार पर हमला किया जा रहा है. उनकी आजादी को नजरंदाज किया जा रहा है’. उन्होंने कहा, ‘‘लोकतांत्रिक अधिकार और नागरिक स्वतंत्रता पर हमले हो रहे हैं तथा असहमति की किसी भी अभिव्यक्ति या सरकार के खिलाफ विपक्ष की आवाज को ‘राष्ट्र विरोधी’ कह दिया जाता है तथा यूएपीए जैसे कानूनों के तहत मामले दर्ज किये जा रहे हैं.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *