चुनाव से पहले COVID-19 वैक्सीन आने पर कमला हैरिस बोलीं- ट्रंप की बात पर भरोसा नहीं करूंगी 

कोरोनावायरस वैक्सीन को लेकर कमला हैरिस का ट्रंप पर निशाना

खास बातें

  • वैक्सीन को लेकर ट्रंप की बात पर भरोसा नहीं कर सकते : कमला हैरिस
  • किसी विश्वसनीय स्त्रोत से जानकारी मिलनी चाहिए : हैरिस
  • कमला हैरिस का डोनाल्ड ट्रंप पर निशाना

वाशिंगटन:

डेमोक्रेटिक पार्टी की उपराष्ट्रपति उम्मीदवार कमला हैरिस (Kamala Harris) ने संभावित कोरोना वायरस (Coronavirus) वैक्सीन को लेकर किए गए दावों पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) पर निशाना साधा. कमला हैरिस ने शनिवार को कहा कि यदि कोरोना वायरस वैक्सीन नवंबर चुनाव से पहले उपलब्ध होती है, तो वह Covid-19 वैक्सीन की सुरक्षा और प्रभाव के मोर्चे पर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बात पर भरोसा नहीं करेंगी. चुनाव को देखते हुए ट्रंप को महामारी को रोकने के लिए काफी दबाव का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में आशंका है कि ट्रंप सरकार चुनाव से पहले वैक्सीन लाने के लिए रिसर्च में तेजी ला सकती है. 

यह भी पढ़ें

कमला हैरिस ने सीएनएन से कहा, “मैं डोनाल्ड ट्रंप पर भरोसा नहीं करूंगी और वैक्सीन के बारे में किसी विश्वसनीय स्त्रोत से जानकारी मिलनी चाहिए, जो वैक्सीन की विश्वसनीयता और उसके प्रभाव के बारे में बात करे. मैं इसके लिए ट्रंप के शब्दों को नहीं मानूंगी.” कोरोनावायस की वजह से अमेरिका में 1,88,000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.  

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने पिछले हफ्ते रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन में समर्थकों के सामने संभावना जताते हुए कहा था कि अमेरिका “इस साल के अंत तक या शायद उससे भी पहले कोरोना वैक्सीन का उत्पादन कर लेगा.” 

हालांकि, अमेरिका के शीर्ष संक्रमित रोग विशेषज्ञ एंथनी फोसी ने गुरुवार को कहा कि वैक्सीन के ट्रायल के शुरुआती नतीजे “नवंबर या दिसंबर” में आ सकते हैं. उन्होंने चुनाव से पहले अक्टूबर में वैक्सीन के तैयार होने पर कहा कि “ऐसा होने की संभावना कम है, लेकिन ये नामुमकिन भी नहीं है.”

वीडियो: लैंसेट की स्टडी में दावा, ‘सुरक्षित है रूस की कोरोनावायरस वैक्सीन’



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *